Best Discount For You

BIG BREAKING NEWS INDIAN GLOBAL : पश्चिम बंगाल और केरल में एनआईए की छापेमारी, अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली को पत्थर मारने आए अलकायदा के नौ आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया और आतंकियों के नापाक मंसूबों को शांत किया। एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापे मारे और अलकायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

एनआईए ने बताया कि ' प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इन व्यक्तियों को पाकिस्तान स्थित अलकायदा के उग्रवादियों ने सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी बनाया और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) सहित कई स्थानों पर हमला करने के लिए प्रेरित किया । '

अलकायदा के नौ आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर एनआईए ने कहा कि ' यह आतंकी मॉड्यूल फंड जुटाने में सक्रिय रूप से शामिल था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे । . उनकी गिरफ्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमलों की पूर्व रिपोर्ट आ गई है ।

एनआईए ने कहा कि उनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जेहादी साहित्य, तेज हथियार, स्वदेशी बंदूकें, स्थानीय स्तर पर निर्मित शरीर कवच, लेख और घर से संबंधित विस्फोटक और साहित्य जब्त किए गए हैं ।

एनआईए ने गिरफ्तार किए गए अलकायदा के नौ आतंकियों में से चार की तस्वीरें भी जारी की हैं। एनआईए ने बताया कि लियू यिन अहमद और अबू सूफियान को पश्चिम बंगाल से और मोशरफ हुसैन और मुर्शिद हसन को केरल से गिरफ्तार किया गया।



एनआईए ने छापेमारी में पश्चिम बंगाल से छह और केरल से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में मुर्शिद हसन, याकूल बिस्वास, मोशरफ हुसैन, नजमस साकिब, अबू सूफियान, मानुल मंडल, लियू यिन अहमद, अल मामून कमाल और अतीतुर रहमान हैं।

 
जानकारी के अनुसार बता दें कि एनआईए को पश्चिम बंगाल और केरल समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में अलकायदा के अंतरराज्यीय मॉड्यूल के बारे में जानकारी मिली थी। यह समूह निर्दोष लोगों की हत्या के मकसद से भारत में महत्वपूर्ण स्थानों पर आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी इन आतंकवादियों की पुलिस हिरासत में पेश करेगी और आगे की जांच के लिए उन्हें केरल और पश्चिम बंगाल की अदालत में पेश करेगी।


Post a Comment

0 Comments