Best Discount For You

BIG BREAKING NEWS INDIAN GLOBAL : गुटेरेस ने कश्मीर पर सकारात्मक कदम उठाने का किया आह्वान

संयुक्त राष्ट्र, 17 सितंबर (आईएएनएस)। 

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भारत और पाकिस्तान से अपने मतभेदों को सुलझाने और सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ने का आह्वान किया है।


उन्होंने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तानी रिपोर्टर के सवाल को खारिज कर दिया, जिसमें पत्रकार ने पूछा था कि भारत कश्मीर में जनसांख्यिकीय परिवर्तन कर रहा है। गुटेरेस द्वारा पिछले साल दिए गए एक बयान का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने जो पहले कहा था उस पर कायम हूं, मैं कहूंगा कि आगे बढ़ने के लिए सकारात्मक तरीके को अपनाना बहुत जरूरी है।

पिछले साल, भारत द्वारा क्षेत्र की विशेष संवैधानिक स्थिति को बदलने के बाद, गुटेरेस ने 1972 में किए गए शिमला समझौते का हवाला देते हुए एक बयान जारी किया, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के अनुसार, जम्मू और कश्मीर की स्थिति शांतिपूर्ण तरीके से तय की जानी है। क्षेत्र पर संयुक्त राष्ट्र की स्थिति संयुक्त राष्ट्र के चार्टर द्वारा लागू की जाती है।

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति जुल्फिकार अली भुट्टो के बीच शिमला समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे कि दोनों पक्षों के बीच विवादों को तृतीय पक्षों की भागीदारी के बिना द्विपक्षीय रूप से हल किया जाएगा।


SDJ-skp


...
Guterres called for positive action on Kashmir




Post a Comment

0 Comments