Best Discount For You

BIG BREAKING NEWS INDIAN GLOBAL : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिसिन जहर वाले लिफाफे भेजे गए, कनाडा की एक महिला पर शक

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिसिन जहर



हाल के दिनों में अमेरिकी जांच एजेंसियों के मुताबिक, रेजिन नामक खतरनाक रसायनों वाले लिफाफे व्हाइट हाउस और कुछ विभागों को भेजे गए थे । व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा-जांच एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि क्या व्हाइट हाउस या अन्य विभागों को भी कुछ अन्य खतरनाक रासायनिक लिफाफे भेजे गए हैं । अधिकारियों का मानना है कि इस साजिश को अंजाम देने के लिए स्थानीय डाक व्यवस्था का इस्तेमाल किया गया है।

एक महिला पर शक


न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, जांच एजेंसियों को शक है कि ये लिफाफे कनाडा से भेजे गए हैं। एक महिला की पहचान संदिग्ध के रूप में हुई है । हालांकि उसका नाम उजागर नहीं किया गया है। सभी लिफाफे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से भेजे गए हैं। टेक्सास में एक जांच के दौरान उन्हें खोजा गया । दरअसल, व्हाइट हाउस के लिए सभी आने वाले मेल बारीकी से छानबीन की है । छंटनी के बाद ही उन्हें व्हाइट हाउस भेजा जाता है। जांच के दौरान कुछ लिफाफों पर शक हुआ।

टेरेरिज्म टास्क फोर्स कर रही है जांच


इस मामले की जांच वाशिंगटन में संयुक्त आतंकवाद टास्क फोर्स को सौंपी गई है । न्यूयॉर्क पुलिस की स्पेशल यूनिट जांच एजेंसी की मदद करेगी । आज तक रेजिन युक्त लिफाफों को किसी आतंकी संगठन से नहीं जोड़ा गया है। हालांकि यह जांच की शुरुआती अवधि है। एक अधिकारी ने कहा- हम ठोस तौर पर कुछ नहीं कह सकते। एफबीआई ने भी इस बारे में एक बयान जारी किया । कहा- हम यूएस सीक्रेट सर्विस और यूएस पोस्टल इंस्पेक्शन सर्विस की मदद से जांच कर रहे हैं। लोगों को कोई खतरा नहीं है।

https://worldbharthnews.blogspot.com/
Any type of Qr code required for any type of purpose like mail Qr code , Website Qr Code , Phone number Qr code , Business information Qr code , Products Qr code etc , Your wants about Qr code I fulfill Your Wants . 

पहले भी ऐसी घटनाएं हुईं


जांच एजेंसियों को कुछ सुराग मिले हैं। हालांकि उनकी जानकारी मीडिया को नहीं दी गई है। इसी तरह के लिफाफे २०१८ में रक्षा मंत्री जिम मैटिस को भेजे गए थे । जांच के बाद पूर्व नौसेना अधिकारी सिल्दे इलीन को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा इलीन ने कुछ अन्य अधिकारियों को भी इसी तरह के लिफाफे भेजे। उसका केस कोर्ट में चल रहा है। २०१३ में, एक मिसिसिपी व्यक्ति ने तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा और एक रिपब्लिकन सीनेटर को लिफाफे युक्त रेजिन भेजे । बाद में शैनन रिचर्डसन नाम की एक महिला को 18 साल की सजा सुनाई गई।







Post a Comment

0 Comments