Best Discount For You

दैनिक भास्कर हिंदी फ्रांस : गोलीबारी में पादरी गंभीर रूप से घायल

पेरिस, 1 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस के शहर लियों में एक चर्च के बाहर गोलीबारी की घटना में एक ग्रीक ऑर्थोडॉक्स पादरी गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी और कहा कि घटना के जिम्मेदार फरार संदिग्ध को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

बीबीसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह घटना स्थानीय स्थानीय समयानुसार शनिवार शाम 4 बजे हुई जब पादरी निकोलस काकावेलाकिस चर्च को बंद कर रहे थे।

हालांकि, हमले के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है, अधिकारियों ने हत्या के प्रयास के मामले की जांच करनी शुरू कर दी है।

पुलिस ने कहा कि हमलावर एक शॉटगन से लैस था।

लियों के सरकारी अभियोजक निकोलस जैके ने शनिवार रात मीडिया को बताया कि शुरुआती चश्मदीदों के दिए बयान के बाद एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लिया गया है।

इस बीच, निकोलस अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें पेट में दो गोलियां लगी हैं और उनकी हालत गंभीर है।

इस घटना से पहले अभी हाल ही में दक्षिणी फ्रांसीसी शहर नीस के एक चर्च में चाकू हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

बीबीसी के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इसे इस्लामी आतंकी हमला बताया था और कहा था कि हजारों अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को प्रार्थना स्थलों के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर तैनात किया गया है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने कहा है कि सरकार हर किसी को पूरी सुरक्षा और पूर्ण स्वतंत्रता में अपनी आराधना करने की अनुमति देने के लिए दृढ़ संकल्प है।

फ्रांस ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा अलर्ट को उच्चतम स्तर पर कर दिया है।

वीएवी-एसकेपी



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
France: Pastor seriously injured in shootout
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2Jrhrdh

Post a Comment

0 Comments