Best Discount For You

BIG BREAKING NEWS INDIAN GLOBAL : UAE से आई थी 'खजूर' और 'कुरान' की खेप, केरल सरकार के खिलाफ दो केस दर्ज

फस गयी केरल सरकार 

#UAE से आई थी 'खजूर' और 'कुरान' की खेप

केरल सरकार के खिलाफ दो केस दर्ज




केरल सरकार ने यूएई के वाणिज्य दूतावास के माध्यम से भेजे गए तारीखों और कुरान के पैकेट स्वीकार करना भारी पाया है। सीमा शुल्क विभाग ने सरकार के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। दरअसल, राज्य सरकार ने राजनयिक माध्यमों से अपने निजी इस्तेमाल के लिए यूएई द्वारा कथित तौर पर आयात की गई पवित्र कुरान की १८,००० किलो की तारीखों और खेप को स्वीकार कर लिया है ।

इसके अलावा कुछ ताकतवर व्यक्तियों की भूमिका, जिन्होंने कथित तौर पर कानून का उल्लंघन किया है। सीमा शुल्क अधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार ने २०१७ में तिरुवनंतपुरम में यूएई के वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों द्वारा आयातित १८,००० किलोग्राम तारीखों को उनके निजी इस्तेमाल के लिए स्वीकार कर लिया ।

इसी तरह यूएई के वाणिज्य दूतावास द्वारा 2020 में आयातित पवित्र कुरान की खेप को भी राज्य सरकार के अधिकारियों ने स्वीकार कर लिया। अधिकारियों ने कहा कि ये सीमा शुल्क अधिनियम के उल्लंघन के स्पष्ट मामले थे क्योंकि राज्य सरकार ने राजनयिकों द्वारा उनके निजी इस्तेमाल के लिए लाए गए सामान को कर छूट प्रमाण पत्र के माध्यम से स्वीकार कर लिया था ।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार के अधिकारी अच्छी तरह जानते हैं कि उन्हें विदेशी सरकार से कुछ भी लेने से मना किया जाता है। संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने अपने निजी उपयोग के लिए कुछ वस्तुओं का आयात किया और राज्य सरकार ने कुछ स्थानों पर वितरण के लिए उन मदों को स्वीकार कर लिया ।

उन्होंने दावा किया कि सीमा शुल्क अधिनियम, मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम और विदेशी अंशदान नियमन अधिनियम के कुछ प्रावधानों के तहत उल्लंघन का यह स्पष्ट मामला है । अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार के कुछ शक्तिशाली व्यक्तियों, जिन्होंने कुछ स्थानों पर वितरित करने के लिए उपहार के रूप में इन मदों को स्वीकार किया था, स्पष्टीकरण देने के लिए बुलाया जाएगा ।



Post a Comment

0 Comments