Best Discount For You

BIG BREAKING NEWS INDIAN GLOBAL :WHO: कोविड-19 मामलों में 20 से कम उम्र के लोगों की भागीदारी 10 फीसदी से कम

WHO: कोविड-19 मामलों में 20 से कम उम्र के लोगों की भागीदारी 10 फीसदी से कम

विश्व स्तर पर, कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 20 वर्ष से कम आयु के रोगियों की 10 प्रतिशत से भी कम है, जबकि संक्रमण से होने वाली मौतों में उनकी हिस्सेदारी ०.२ प्रतिशत से कम है । हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख ने कहा कि बच्चों और किशोरों में इस गंभीर बीमारी और मौत के खतरे पर अभी और शोध किए जाने की जरूरत है ।


डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अलोम घेब्रेस ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में बताया, हम जानते हैं कि वायरस बच्चों को मार सकता है, लेकिन संक्रमण का बच्चों और बच्चों और किशोरों में कोविद में मामूली प्रभाव पड़ता है । - 19 बहुत कम गंभीर मामले और मौतें सामने आई हैं। हालांकि, संक्रमित बच्चों और किशोरों पर संक्रमण के सटीक दीर्घकालिक स्वास्थ्य प्रभाव अभी तक सही नहीं हैं ।

हालांकि बच्चों को काफी हद तक वायरस के कई गंभीर स्वास्थ्य प्रभाव बच गया है, Tredos की सूचना दी है कि वे अंय तरीकों से सामना करना पड़ा । उदाहरण के लिए, कई देशों में आवश्यक पोषण और टीकाकरण सेवाएं बाधित हुई हैं, और लाखों बच्चे महीनों की पढ़ाई से दूर हैं ।

इस बीच, चूंकि कई देशों में स्कूल फिर से खुल रहे हैं, इसलिए डब्ल्यूएचओ( WHO ) प्रमुख ने न केवल सरकारों और परिवारों के साथ स्कूल में बच्चों की सुरक्षा करने का आह्वान किया, बल्कि सभी सावधानियां बरतने वाले समुदाय भी । उन्होंने कहा कि जिन देशों में स्कूल बंद हैं, वहां दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से शिक्षा की निरंतरता की गारंटी दी जानी चाहिए।

...

Post a Comment

0 Comments